Lavender वैन doTERRA

Lavender वैन doTERRA

आप अपनी त्वचा पर सूरज को महसूस करते हैं, पृष्ठभूमि में काला सागर बड़बड़ाहट सुनते हैं और जब आप अपने चारों ओर देखते हैं तो आपको बैंगनी रंग की सबसे जबरदस्त छाया दिखाई देती है जिसे आपने कभी देखा है। आप अपने आप को पूर्वी बुल्गारिया में एक लैवेंडर क्षेत्र के बीच में कल्पना करते हैं। doTERRA इस धूप और शुष्क काला सागर जलवायु क्षेत्र को अपने सबसे मूल्यवान तेलों में से एक के उत्पादन केंद्र के रूप में चुना है; Lavender.

 

सदियों से लैवेंडर कई तरह की बीमारियों का इलाज रहा है। हर्बल महिलाएं अक्सर त्वचा की मरम्मत या चिंताओं को दूर करने के लिए लैवेंडर का एक कोर्स निर्धारित करती हैं। महिलाएं लैवेंडर को अपने बालों में या अपने गले में एक सहायक के रूप में भी इस्तेमाल करती थीं। प्रथम विश्व युद्ध और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, सैनिकों ने घावों को कीटाणुरहित करने, भय को दूर करने और दर्द में लोगों की मदद करने के लिए अपने साथ लैवेंडर ले लिया। dōTERRA इस खूबसूरत बैंगनी पौधे को एक प्राकृतिक तेल में बदलने में सक्षम रहा है जिसका दैनिक आधार पर बहुत अधिक उपयोग किया जा सकता है।

को लागू करने Lavender

किसी भी अन्य आवश्यक तेल की तरह, Lavender वैन doTERRA कई आवेदन संभावनाएं। हालांकि, ऐसे चार क्षेत्र हैं जहां Lavender पर बहुत प्रभाव पड़ता है। जब त्वचा पर लगाया जाता है, तो यह स्वस्थ त्वचा का समर्थन करता है। जब तेल सुगंधित रूप से लगाया जाता है, तो यह चिंता और बेचैनी की भावनाओं को कम करता है, साथ ही मन की सामान्य शांति भी पैदा करता है। शरीर में बहुत अधिक तनाव होने पर यह मांसपेशियों को भी आराम देता है।

खुला संचार और शांत

क्या आपको अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने में परेशानी होती है? क्या आपको लगता है कि कोई आपकी बात नहीं सुन रहा है और क्या इससे आंतरिक निराशा होती है? Lavender dōTERRA Oil न केवल शांत और सुखदायक है, बल्कि एक गहरी परत पर भी काम करता है। Lavender संचार के चैनल खोलता है, बड़े समूहों के सामने बोलने के डर को कम करता है।

उदाहरण के लिए, यदि आप अस्वीकार किए जाने से डरते हैं, तो अपने दिल पर लैवेंडर की 1 बूंद डालें। इस तरह आप अपने दिल को आराम दे सकते हैं और अपने जूतों में मजबूती से खड़े हो सकते हैं। क्या ऐसा लगता है कि कोई आपको देखता या सुनता नहीं है? या भरा हुआ या तनावपूर्ण? बस इसे सूंघें Lavender पहले से ही शांत प्रभाव है। तो कर सकते हैं Lavender अगर आप अपनी भावनाओं को छुपाते हैं तो भी मदद करें।

लैवेंडर को के रूप में जाना जाता है तेलों की माँ जो अपने नाम पर कायम है। अगर आप मिले हैं Lavender यह संभवतः वह तेल होगा जिसका आप सबसे अधिक उपयोग करते हैं। लैवेंडर का तेल है a होना आवश्यक है बच्चों के लिए तेल। जब इसे पतला किया जाता है, तो इसका सबसे अच्छा प्रभाव पड़ता है।

Lavender खुद लागू करें

  1. सोने का समय: रात की अच्छी नींद के लिए कुछ बूंदों को तकिए पर या अपने पैरों के नीचे रखें। बेडसाइड टेबल पर डिफ्यूज़र में भी इसका सुखदायक प्रभाव पड़ता है।
  2. त्वचा: बेस ऑयल के साथ तेल को पतला करें और इसे त्वचा पर लगाएं। तेल को पतला करने से यह वहीं रहता है जहां इसकी जरूरत होती है।
  3. एयर फ्रेशनिंग: हवा, अलमारी, गद्दे और कपड़ों को तरोताजा करने के लिए पानी की एक स्प्रे बोतल में कुछ बूंदें डालें।
  4. शांत करना: घबराहट की भावनाओं को दूर करने के लिए जीभ के नीचे या डिफ्यूज़र में 2-3 बूंदें डालें।
  5. मांसपेशियों को आराम दें: मांसपेशियों को आराम देने वाले मिश्रण के लिए आप मार्जोरम का उपयोग कर सकते हैं, Basil, Rosemary of Siberian Fir गठबंधन करने के लिए। मसाज के लिए इन तेलों को बेस ऑयल के साथ मिलाएं।
  6. समर्थन बोलते हुए: आत्मविश्वास से बोलने के लिए गले की त्वचा पर 2-3 बूंद मलें। यह उन बच्चों की भी मदद करता है जो बात करना सीख रहे हैं।
  7. पैर की उंगलियों और toenails: धब्बा Lavender पैर की उंगलियों पर दिन में 3-4 बार। वैकल्पिक रूप से मेलेलुका को इसमें जोड़ें Lavender तेल।
  8. सिर: मिश्रण Lavender, Frankincense en Peppermint नारियल के तेल के अंशों के साथ और मंदिरों पर फैलाएं।
  9. तनाव से राहत : 2 बूँदें Lavender, 5 बूँदें Clary Sage और 3 कैटरपिलर Cypress 1 चम्मच नारियल तेल के साथ। मिलाकर कंधों और गर्दन पर लगाएं।
  10. घबराहट और उत्तेजना से राहत देता है: 3 बूँदें Lavender, 2 बूँदें Wild Orange और 1 बूंद Bergamot 1 चम्मच अंशांकित नारियल तेल के साथ। शांत और नई ऊर्जा के लिए फोरआर्म्स पर लगाएं।

खरीदारी की टोकरी