Melaleuca doTERRA

Tea Tree तेल doTERRA

ऑस्ट्रेलिया में बंगालबिन क्रीक ऑस्ट्रेलियाई से घिरा हुआ है tea tree पेड़ और आदिवासियों के लिए एक पवित्र स्थान है। क्योंकि पेड़ों की पत्तियाँ खाड़ी में गिरती हैं, वहाँ जल है जिसे मूल निवासी अभी भी जादुई, आरोग्यकारी जल के रूप में देखते हैं। सदियों से ऑस्ट्रेलिया के आदिवासियों ने इसकी पत्तियों का इस्तेमाल किया है Tea Tree पेड़ इस्तेमाल किया। वे शीतलन प्रभाव के लिए सीधे त्वचा पर प्रेस की हुई पत्तियों का उपयोग करते हैं, लेकिन तेल की गंध को सूंघना भी आदिवासियों के लिए एक दैनिक अनुप्रयोग है। doTERRA हमारे लिए मेलेलुका तेल लाता है (Tea Tree) भी ले सकते हैं।

Tea tree तेल त्वचा पर अपनी सफाई और कायाकल्प प्रभाव के लिए जाना जाता है। एक स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है और मौसमी शिकायतों से बचाता है। का तेल doTERRA विशुद्ध रूप से प्राकृतिक है। ऐसे आवश्यक तेल का कभी भी उपयोग न करें जो 100% प्राकृतिक न हो। अन्य ब्रांडों के तेलों में अक्सर ऐसे रसायन होते हैं जो तेल को विषैला बनाते हैं।

को लागू करने Tea tree

Tea tree कई आवेदन संभावनाएं हैं। तेल का उपयोग विसारक में किया जा सकता है, लेकिन त्वचा पर भी लगाया जा सकता है। तेल का शीतलन और मजबूत करने वाला प्रभाव होता है। तेल को वेपोराइज़र में डालकर, मेलेलुका हवा को शुद्ध और ताज़ा करता है। मेलेलुका को संवेदनशील त्वचा पर लगाया जा सकता है. यह एक प्राकृतिक उपचार है जो मक्खियों और कीड़ों को भी दूर रखता है।

बेटिकेनिस Tea Tree तेल: सीमाएँ और सम्मान

Tea Tree न केवल हमारे भौतिक शरीर पर एक शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है, हमारी भावनाओं को भी तेल के साथ समर्थन किया जा सकता है। तेल नकारात्मक ऊर्जावान सामान को साफ करता है और नकारात्मक संबंधों को अलविदा कहने में आपकी सहायता करता है। ये नकारात्मक संबंध मनुष्यों या सूक्ष्मजीवों के साथ संबंध हो सकते हैं। Tea Tree नकारात्मक बंधन को तोड़ने में मदद करता है ताकि नए, स्वस्थ संबंध बनाए जा सकें। तेल अपनी सीमाओं को बनाए रखने में भी मदद करता है, आत्मविश्वास और सम्मान का समर्थन करता है।

Tea Tree खुद लागू करें

  1. हवा ताज़ा करने वाला: हवा को शुद्ध करने के लिए डिफ्यूज़र से डिफ्यूज़ करें।
  2. सीमाएँ सहेजें: तेल को पतला करके पैरों के नीचे, पेट पर और संभवत: गर्दन पर लगाएं।
  3. सांस लेना:: 3 बूँदें Frankincense, 2 बूँदें सफेद प्राथमिकी, 3 बूँदें Tea Tree और 30 मिलीलीटर फ्रैक्शेटेड नारियल तेल। स्वस्थ सांस लेने में सहायता के लिए इस मिश्रण को छाती पर फैलाएं।
  4. 'मैं-मई-कह-नहीं' मिश्रण: 1 बूंद मेलेलुका और 1 बूंद Bergamot एक विसारक श्रृंखला पर।
  5. प्रतिरक्षा तंत्र: एक स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करने के लिए 1-2 बूंदों का प्रयोग करें। इसे रोजाना अपने पैरों के नीचे लगाएं।
  6. संवेदनशील त्वचा: संवेदनशील त्वचा पर 1-2 बूंद फैलाएं।
  7. बेस्चरिंग: पानी के साथ एक स्प्रे बोतल में कुछ बूंदें डालें और सतहों पर उपयोग करें। इसका इस्तेमाल आप अपने हाथ साफ करने के लिए कर सकते हैं।
  8. मुंह और मसूड़े: 1-2 बूँदें गार्ड पर, 1-2 बूंद मेललेका पानी में। पानी को अपने मुंह से गुजरने दें और अपना मुंह धो लें।
  9. पैर: 5 बूँदें Tea Tree, 4 बूँदें Eucalyptus, 2 बूँदें Myrrh और 1 बूंद Peppermint. बेस ऑयल के साथ मिलाएं और अपने पैरों की देखभाल के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  10. साफ और मजबूत नाखून: कुछ बूंदों से नाखूनों को साफ करें।

 

खरीदारी की टोकरी