ज़ेनगेस्ट doTERRA

dōTERRA . द्वारा ZenGest

आजकल अधिक से अधिक लोग हैं जो आंतों की शिकायतों से पीड़ित हैं और इससे आप कैसा महसूस करते हैं, इस पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। यदि आप पेट में दर्द, आंतों की शिकायत या सूजन से पीड़ित हैं, तो इसे अनदेखा न करें। हमारा पाचन तंत्र हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है। यह अंगों का एक समूह है जो पोषक तत्वों, विटामिन, खनिज और पानी को अवशोषित करने और भोजन को ऊर्जा में बदलने के लिए मिलकर काम करता है। पाचन हमारे सिस्टम में मौजूद कचरे को भी बाहर निकाल देता है। और इसलिए हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारा पाचन तंत्र स्वस्थ हो। dōTERRA ने इसके लिए ZenGest oil, स्वस्थ पाचन के लिए तेल विकसित किया है।

ZenGest कई dōTERRA आवश्यक तेलों का एक संयोजन है। इस मिश्रण में आप पाएंगे Ginger, Peppermint, जीरा, Fennel, Coriander, तारगोन और ऐनीज़। इस संयोजन को स्वस्थ पाचन पर प्रत्येक घटक के मजबूत प्रभाव के कारण चुना गया था। ZenGest का उपयोग सहायता के रूप में किया जा सकता है, लेकिन शिकायतों के लिए प्रत्यक्ष राहत के रूप में भी।

लागू करना doTERRA ज़ेनगेस्ट

ZenGest से हम न केवल तेल को जानते हैं, बल्कि सॉफ्टजेल, डाइजेस्टटैब्स और टच फॉर्म के रूप में भी जानते हैं। तेल में नद्यपान जैसी गंध होती है और इसे डिफ्यूज़र में डाला जा सकता है। तत्काल राहत के लिए तेल भी लिया जा सकता है या त्वचा पर लगाया जा सकता है। ZenGest एक ऐसा तेल है जो आपको हमेशा अपने पास रखना चाहिए। यदि आप एक गिलास पानी के साथ बड़े भोजन के बाद तेल लेते हैं, तो पाचन का समर्थन होता है।

पोषण और पाचन

ZenGest तेल का न केवल हमारे भौतिक शरीर पर प्रभाव पड़ता है, मिश्रण का हमारे भावनात्मक तंत्र पर भी शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है। इस प्रकार, इसमें ऐसे व्यक्तियों का समर्थन करने का गुण है, जिनकी जीवन और भौतिक दुनिया में कोई दिलचस्पी नहीं है। ये लोग अक्सर एक साथ बहुत कुछ करके बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं। सूचनाओं और उत्तेजनाओं का यह अधिभार खराब भावनात्मक 'पाचन' का कारण भी बन सकता है। मन को बहुत अधिक 'भोजन' मिल जाता है और वह उसे उस ऊर्जा में परिवर्तित नहीं कर पाता जिसकी हमें आवश्यकता होती है। उत्तेजनाओं और सूचनाओं को संसाधित करने में दिमाग की मदद करके ZenGest इसका समर्थन कर सकता है।

स्वयं ZenGest तेल लगाएँ

  1. मासिक धर्म से पहले असुविधा के मामले में: ज़ेनगेस्ट, व्हिस्पर और मार्जोरम की 3 बूंदें मिलाएं और इसे पेट पर फैलाएं। साथ ही सोने से पहले इसे लगाने की कोशिश करें।
  2. बृहदान्त्र समर्थन: 3 बूँदें ज़ेनगेस्ट, 2 बूँदें Lavender और मेलेलुका की 2 बूंदें लगाएं।
  3. कभी-कभी मतली: नारियल के तेल में तेल मिलाकर कान में मालिश करें। बाद में खूब पानी पिएं।
  4. गुहा समर्थन: पतला ज़ेनगेस्ट की 1-2 बूंदें माथे और नाक के किनारे पर लगाएं। यह खुले वायुमार्ग को सुनिश्चित करता है।
  5. पीठ के निचले हिस्से: पेट के नीचे और पीठ के निचले हिस्से पर तेल लगाने से ठंडक और आराम मिलता है।
  6. पाचन: पेट, कलाइयों पर 1-2 बूंद डालें और/या स्वस्थ पाचन के लिए 1-2 बूंद पानी में पिएं।
  7. विषहरण: ZenGest की 2-3 बूंदें दिन में 2-3 बार पानी के साथ लें।
  8. पेट: ज़ेनगेस्ट की 1-2 बूंदें, Oregano en Lemongrass एक वेजी कैप में दिन में 3-4 बार, पेट के स्वास्थ्य का समर्थन करता है।
खरीदारी की टोकरी