उपयोग के लिए टिप्स:

  • प्रतिरक्षा, कार्डियोवैस्कुलर, श्वसन, तंत्रिका और मस्कुलोस्केलेटल स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए आंतरिक रूप से लें।*
  • ताजा, स्पष्ट ऊर्जा का वातावरण बनाने के लिए फैलाना।
  • मांस व्यंजन और अन्य ऐपेटाइज़र स्वाद के लिए प्रयोग करें।
  • इसे बेस ऑयल के साथ मिलाएं और कड़ी कसरत या थका देने वाले दिन के बाद अपनी मांसपेशियों की मालिश करें।
  • अपने चेहरे की सफाई करने वाले या मॉइस्चराइज़र में एक मीठी, उत्थानशील सुगंध के लिए और दोषों की उपस्थिति को कम करने के लिए एक बूंद जोड़ें।

लिटसी एसेंशियल ऑयल क्या है?

लिटसी एक सदाबहार पेड़ या झाड़ी है जो आमतौर पर जापान, ताइवान, दक्षिणी चीन और दक्षिण पूर्व एशिया में पाया जाता है। लिटसी को "पहाड़ काली मिर्च" भी कहा जाता है। यह एक मसालेदार मसाला माना जाता है और अक्सर ताइवान के देशी व्यंजनों में इसका उपयोग किया जाता है। आवश्यक तेल लित्सी पेड़ के ताजे पके फलों के भाप आसवन द्वारा प्राप्त किया जाता है। लिटसी आवश्यक तेल को अक्सर मे चांग तेल भी कहा जाता है।

लिटसी तेल किसके लिए प्रयोग किया जाता है?

आंतरिक रूप से लेने पर लिटसी आवश्यक तेल कई शक्तिशाली स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है। मुख्य रासायनिक घटक साइट्रल है, जो वास्तव में गेरानिअल और नेरल से मिलकर बना होता है। साइट्रल स्वस्थ सेलुलर फ़ंक्शन, प्रतिरक्षा प्रणाली के स्वास्थ्य और तंत्रिका तंत्र के कार्य का समर्थन कर सकता है। * यह मांसपेशियों को शांत और शांत करने में भी मदद करता है।*

लिटसी का अन्य प्राथमिक रासायनिक घटक लिमोनेन है जो अपने लाभकारी गुणों के लिए जाना जाता है। लिमोनेन श्वसन, जठरांत्र, प्रतिरक्षा, कोशिकाओं और तंत्रिका तंत्र के स्वस्थ कामकाज का समर्थन कर सकता है। * प्रायोगिक शोध से पता चलता है कि लिटसी में सफाई गुण हैं और एंटीऑक्सिडेंट का समर्थन कर सकते हैं।

आप लिटसी एसेंशियल ऑयल का उपयोग कैसे करते हैं?

doTERRA लिटसी तेल का उपयोग बाहरी, सुगंधित और आंतरिक रूप से किया जा सकता है। इसके कई स्‍वास्‍थ्‍य लाभों का लाभ उठाने के लिए एक वेजिटेबल कैप्‍सूल में लिटसी ऑयल की कुछ बूंदें लें। आप इसे अपने किचन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह किसी पुरानी पसंदीदा रेसिपी में नया स्वादिष्ट स्वाद ला सकता है।

सुगंधित और बाह्य रूप से, लिटसी तेल जोड़े अच्छी तरह से तेलों की गहरी, समृद्ध सुगंध जैसे कि चंदन, धूप en Vetiver. यह फूलों के साथ भी अच्छा काम करता है जैसे Ylang Ylang, गुलाब, लैवेंडर en Geranium. आप एक नया व्यक्तिगत सुगंध या विसारक मिश्रण बना सकते हैं। मांसपेशियों को शांत करने के लिए एक शांत, आरामदेह मालिश के हिस्से के रूप में लित्सी का प्रयोग करें और अपने मूड के लिए एक कायाकल्प, उत्थान, ताज़ा माहौल बनाएं।

लित्सिया के प्राकृतिक क्लींजिंग गुण इसे एक प्राकृतिक सतह क्लीन्ज़र या यहां तक ​​कि आपकी स्किनकेयर रूटीन के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बनाते हैं। एक स्पष्ट, स्वस्थ दिखने वाले रंग को बढ़ावा देने में मदद के लिए इसे चेहरे की सफाई करने वाले में जोड़ा जा सकता है।

लिटसी तेल की गंध कैसी होती है?

हालांकि लित्सिया एक खट्टे फल नहीं है, लेकिन इसमें एक विशिष्ट खट्टे सुगंध है। मीठा, फलदार और ताजा, लिटसी की गंध की तुलना अक्सर नींबू से की जाती है।

doTERRA लिटसी एसेंशियल ऑयल (15 मि.ली.)

  • A
  • T
  • I

 39,33

बिक गया

आप उत्पादों को मानक मूल्य (छूट के बिना) या विशेष ग्राहक मूल्य (25% छूट) पर ऑर्डर कर सकते हैं।

यदि आप रियायती ग्राहक मूल्य चुनते हैं, तो € 24,50 का रियायती ग्राहक पंजीकरण शुल्क आपके पहले आदेश के लिए एक बार आपके शॉपिंग कार्ट में जोड़ दिया जाएगा। इससे आप बन जाते हैं doTERRA ग्राहक और अरोमाप्रो टीम का हिस्सा और अब आप 25% छूट के साथ उत्पादों का ऑर्डर कर सकते हैं। डिस्काउंट ग्राहक के रूप में आपका कोई दायित्व नहीं है!

(छूट वाले ग्राहकों के लिए सदस्यता शुल्क पहले से ही सभी सदस्यता पैकेजों में शामिल है)।

लित्सिया, जिसे मे चांग के नाम से भी जाना जाता है, एक ताज़ा, कायाकल्प करने वाला आवश्यक तेल है जिसमें नींबू की सुगंध होती है। ताइवान के स्वदेशी लोगों द्वारा लंबे समय से लिटसी का उपयोग किया जाता है और यह कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है।

पौधे का हिस्सा: फल
निष्कर्षण विधि: भाप आसवन
सुगंधित विवरण: खट्टे, मीठा, फल
मुख्य रासायनिक घटक: गेरानिअल, नेरल, लिमोनेन

 

गेब्रिकसानविजिंगेन

प्रसार: अपनी पसंद के एटमाइज़र में तीन से चार बूंदों का प्रयोग करें।
आंतरिक उपयोग: एक बूंद को 4 द्रव आउंस में पतला करें। तरल।
सामयिक उपयोग: वांछित क्षेत्र में एक से दो बूंदों को लागू करें।
किसी भी त्वचा की संवेदनशीलता को कम करने के लिए वाहक तेल से पतला करें।
नीचे अतिरिक्त सावधानियां देखें।

 

एहतियात

संभावित त्वचा अतिसंवेदनशीलता। बच्चों के पहुंच से दूर रखें। यदि आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या डॉक्टर की देखरेख में हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें। आंखों, भीतरी कानों और संवेदनशील क्षेत्रों के संपर्क से बचें।

खरीदारी की टोकरी