Lemongrass

नेरोल (lemongrass ) और जठरांत्र संबंधी मार्ग

उद्योग और सुविधा के इस युग में, हम सभी दैनिक आधार पर विषाक्त पदार्थों के संपर्क में हैं। गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट, बड़े पैमाने पर पर्यावरणीय जोखिम को छोड़कर, पूरे शरीर में विषाक्त पदार्थों के संपर्क में आने वाले मुख्य स्थानों में से एक है। जठरांत्र संबंधी मार्ग में विषाक्त पदार्थों के बार-बार संपर्क से उप-इष्टतम कामकाज और हानिकारक परिवर्तन हो सकते हैं जो एक स्वास्थ्य व्यवस्था की आवश्यकता पर जोर देते हैं जो इस तरह के नुकसान से बचाता है।

ऐसा करने के लिए, मेक्सिको में शोधकर्ताओं ने यह निर्धारित करने के लिए एक अध्ययन किया कि क्या नेरोल, आवश्यक तेल में पाया जाने वाला एक छोटा यौगिक है lemongrass पाया जाता है, अंतर्ग्रहण होने पर गैस्ट्रिक सुरक्षात्मक प्रभाव हो सकता है। उन्होंने पाया कि सेवन के मामूली निम्न स्तर पर, नेरोल का गहरा सुरक्षात्मक प्रभाव पड़ा। आणविक स्तर पर, शोधकर्ताओं ने पाया कि नेरोल ने विषाक्त पदार्थों के संपर्क में एक स्वस्थ भड़काऊ प्रतिक्रिया बनाए रखने में मदद की। जबकि आगे के शोध की आवश्यकता है, ये परिणाम उत्साहजनक हैं और प्राकृतिक पूरक के उपयोग का समर्थन करने वाले बढ़ते सबूतों को जोड़ते हैं।

 

* इन बयानों का मूल्यांकन खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा नहीं किया गया है। यह उत्पाद रोग के निदान, उपचार, उपचार या रोकथाम के लिए अभिप्रेत नहीं है।

खरीदारी की टोकरी